Stories in Hindi | कहानियाँ हिंदी में | Motivational, Spiritual, Devotional With Moral Lesson

दोस्तों, ये तो आप भी खूब जानते हैं कि हमारी जिंदगी एक चलती-फिरती story ही है और ये कभी न खत्म होने वाली कहानी है। लेकिन फिर भी हम दूसरों की कहानियों में दिलचस्पी ज्यादा लेते हैं। ऐसी इंसान की प्रवृत्ति होती है कि उसके पास जो नही होता वह उसी के पीछे भागता रहता है। हम भी Story in Hindi के पीछे भागेंगे, और तब तक भागेंगे जब तक इन कहानियों को पकड़ कर अपने जीवन मे उतार नहीं लेते हैं।


हिंदी story, motivation, moral
story teller

Stories क्या होतीं हैं? सिर्फ़ एक विचार या विचारों की झड़ी। एक विचार हमें मिला कि नही दूसरा शुरु। कोई विचार किसी को अच्छा लगा तो कोई विचार किसी को बुरा। और इन्हीं विचारों की आवा-जाही में कभी कभी एक ऐसा विचार भी मिल जाता है जो हमारे दिल को छू जाता है। और हम इतने सकारात्मक हो जातें हैं विचारों के लेकर कि फिर जीवन में सब positive hi positive होता है

तो फिर पेश है आपकी खिदमत में - विचार ही विचार, जी हाँ ऐसे विचार यानि stories वो भी Hindi में जो आपके सकारात्मक विचारों को और भी बल प्रदान करेंगें और आप महसूस करेंगें अपने भीतर असीमित उर्जा।

आपके अलग अलग मूड, अहसास एवम् भावनाओं के अनुरूप हमने विभिन्न प्रकार की कहानियों का संग्रह आपके लिए किया है। आशा करते हैं कि आपको ये कहानियाँ बहुत पसंद आएँगी व आप इनसे मिली सीख को अपने जीवन मे उतारेंगे ।









0 comments

Post a Comment