advertisement

Thursday, 26 July 2018

Do you know the hidden secrets in your dreams | क्या आपको पता है आपके सपनों में छिपे रहस्य

Do you know the hidden secrets in your dreams

The secret to seeing Lord Shiva in your dreams

आपने सपनों में भगवान शिव को देखने के रहस्य 

माना गया है,कि जो सपने हम सोते हुए सपने देखते है।  वो हमारी ज़िन्दगी से कहीं न कहीं जुडे होते है।  हम सब कई बार अपने सपनों अनदेखा कर उनके पीछे छुपे अध्यात्मिक रहस्यों को भी अनदेखा कर देते है, और उन्हें भूल जाते है।  पर वो सपने हमारे क्रिया-कलापों से सम्बन्ध रखते हैं और हमें प्रभावित करते हैं।

Do you know the hidden secrets in your dreams



आइये जानते है कि क्या होता है । सम्बन्ध हमारे सपनों का हमारे दैनिक जीवन मे होने वाले लाभ हानि से :-



Do you know the hidden secrets in your dreams



हम सभी सपनों की दुनिया में सैर करते है। लेकिन किसी को अच्छे सपने आते है तो किसी को डरावने। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्‍हें सपने में भगवान शिव से संबंधित चीज़ें जैसे शिवलिंग, नाग, त्रिशूल या फिर कभी कभी तो खुद शिव और पार्वती सपने आते हैं। अक्सर सपने में शिवजी को देखने के पिछे कई राज छुपे हुए है जिसके बारें में हम आपकों इस आर्टिकल केक माध्यम से बताने जा रहे है।

Do you know the hidden secrets in your dreams

सपने में तांडव करते हुए शिव भगवान को देखना आक्रामकता और जुनून का संकेत है। अगर ऐसा सपना आए तो इसका मतलब है कि आपकी सभी समस्‍याएं जल्‍द ही खत्म होने वाली हैं।


शिव जी की तीसरी आंख सतर्कता और जागरूकता के बारें में बताती है। यह सपना आपको जीवन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत देता है।


सांप उन लोगों को भी दिखते हैं जिन्हें धन मिलने वाला होता है। अगर सांप फन फैलाए हुए हो और आप उसको पीछे की ओर से देखें तो आपके लिए शुभ फल देने वाला रहेगा।


शिवलिंग का दिखाई देना सभी अशुभों का नाश करने वाला है। लंबें समय से परेशानियां चल रही हैं और आपको शिवलिंग दिखे तो समझ ले कि अच्छा समय शुरू होने वाला है।


सपने में शिव-पार्वती को देखने का मतलब है कि नए अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। जल्द ही आपको लाभ, धन आदि की ख़बर सुनने को मिल सकती है।


 त्रिशूल शक्ति का प्रतिक है। सपने में त्रिशूल दिखने का अर्थ है आपका कार्यक्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा।


सपने में भगवान शिव का मंदिर दिखाई देना बहुत ही शुभ संकेत है। यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से जूझ रहे हैं या आपको कोई दूसरी व्याधि परेशान कर रही है तो आपको जल्दी ही उससे छुटकारा मिलने वाला है।


शिव जी का डमरू ध्वनि का प्रतिक है। इसका सपना देखा है, तो आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में कुछ बहुत ही बढ़िया सकारात्मक परिवर्तन आने वाला है।


अगर आपने सपने में देखा हो कि मां गंगा, शिव जी के सिर से बह रही हों, तो इसका मतलब है कि आपको प्रेम, ज्ञान प्राप्‍त होगा और संपन्नता भी आएगी।


The secret to see Lord Shiva in your dreams


शिव जी के सिर पर लगा हुआ चाँद दरअसल ज्ञान का प्रतीक है। यह सपना देखने का मतलब है कि आपको कोई महत्वपूर्ण फ़ैसला करना है। ये फ़ैसला शादी-ब्याह, शिक्षा आदि से संबंधित हो सकता है।



Share:

0 comments:

Post a Comment