Thursday, 22 September 2016

Wah Taj Movie Review, Trailer, Cast and Crew in Hindi | वाह ताज फिल्म समीक्षा- हिंदी में

wah_Taj_movie=Review
सिनेमा पोस्टर: वाह ताज 


फिल्म : वाह ताज 

निर्देशक : अजीत सिन्हा 

प्रोड्यूसर : पवन शर्मा, अभिनव वर्मा, धवल गदा 

फिल्म शैली : कॉमेडी 

भाषा : हिंदी 

देश: भारत  

कलाकार : श्रेयस तलपड़े, मंजारी फाद्निस, हेमंत पाण्डेय, राजेश शर्मा, राजीव वर्मा 

रिलीज़ डेट : 23rd September 2016

कहानी सार : तुकाराम नाम का एक किसान अपने परिवार समेत महाराष्ट्र से आगरा आकर दावा करता है कि जिस जगह पर ताजमहल बना है वो उसके खानदान की है।

Movie Review Wah Taj in Hindi : फिल्म समीक्षा हिंदी मे 

wah-taj-review-in-hindi
फिल्म वाह ताज से एक चित्र 

कहानी में दम है। अभिनेता-अभिनेत्री मे जोश है, लेकिन और किरदारों के अभिनय मे कसर रह गयी है। कहानी की गति बहुत तेज है। दर्शकों की उत्सुकता व् फिल्म मे रूचि बन ही नहीं पाती है। कॉमेडी मे भी ज्यादा दम नही है। नतीजन वाह ताज एक अच्छी कॉमेडी बनते बनते एक बोरिंग कहानी बन गयी है।

फिल्म की शुरुवात होती है ट्रेक्टर-ट्राली से। श्रेयस तलपड़े और मंजारी फाद्निस अपने साथ पूरे घर का राशन पानी, खटिया –बिछोना व कृष्ण भगवान् की मूर्ति के साथ महाराष्ट्र से आगरा आतें हैं। वे दोनों ताजमहल पर अपना अधिकार होने का दावा करतें हैं। 

movie-wah-taj-review
फिल्म वाह ताज से एक चित्र 

इस दावे की बुनियाद पर इसकी सफाई और बचाव दोनों के इर्दगिर्द कहानी आगे बढती है। मीडिया से बड़े बड़े पत्रकार, नेता और सोशल वर्कर्स के बीच मे इसके लिए वाद-विवाद होता है, यही कहानी का हास्य हिस्सा है, लेकिन कहानी को सही से फिल्माया नहीं गया है। किरदारों को सही से स्थापित नहीं किया गया है, जिसकी वजह से इनकी वार्तालाप सुनकर हंसी आने की जगह हम बोर होने लगते हैं। 

जैसा हमने कहा कि कहानी मे दम है लेकिन अच्छे ढंग से प्रस्तुत करने में काफी कमी रह गयी है। यह फिल्म हमारी भावनाओं खासकर करुणा को जगाने मे पूरी तरह से नाकाम रही है। गरीब किसान को अपने हक़ के लिए लड़ते हुए देख कर भी हमारे अन्दर दया भावना नहीं जागती न ही हम उनकी बेतुकी बातों को सुनकर हँसते हैं। 

wah-taj-review
फिल्म वाह ताज से एक चित्र 

हलाकि, कोर्ट के कमरे का पेशीकरण, जज की प्रतिक्रिया व वकीलों की बहस सबसे ज्यादा हँसाने मे कारगर रहें हैं। श्रेयस ने भी अच्छा अभिनय करते हुए फिल्म को काफी हद तक रुचिकर बनाया है। यदि आप उनके फैन हैं, तो फिर आप इसे बिल्कुल न मिस करिए, ये आपको पसंद आएगी। 

आपको ये फिल्म कैसी लगी? अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में जरुर शेयर करिए।

0 comments

Post a Comment